MPPSC : राज्य सेवा परीक्षा 2019 के परिणाम घोषित, रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर 10 जनवरी को होगी सुनवाई

राज्यसेवा परीक्षा 2019 के नियमों को लेकर एक बार फिर से 10 जनवरी 2022 को याचिका पर सुनवाई होनी है।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2019 (State Service Exam 2019) के परीक्षा परिणाम (exam result) घोषित कर दिया गया। दरअसल MPPSC के परीक्षा परिणाम घोषित होने के साथ ही अब नियमों की अनदेखी के बाद पर फिर से सवाल खड़े हो रहे हैं। इस मामले में अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट (High court) में करीब 100 अलग-अलग याचिकाएं दायर की है।

दरअसल 31 दिसंबर को साल के आखिरी दिन उम्मीदवारों का इंतजार पूरा हुआ। जो MPPSC द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2019 के मेंस परीक्षा (Mains Exam) के परिणाम घोषित किए गए थे। इसके साथ ही साथ राज्य वन सेवा परीक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। वहीं एक बार फिर अभ्यर्थी द्वारा नियमों की अनदेखी की बात कही जा रही है।

MPPSC परीक्षा परिणाम को लेकर हाईकोर्ट में करीब 100 अलग-अलग याचिकाएं दायर हुई है। जिनमें से 60 याचिकाओं की पैरवी कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और अधिवक्ता विवेक तंखा (vivek tankha) कर रहे हैं। वही MPPSC राज्यसेवा परीक्षा 2019 के नियमों को लेकर एक बार फिर से 10 जनवरी 2022 को याचिका पर सुनवाई होनी है।

Read More : MP में कोरोना का महाविस्फोट, आज मिले 1033 पॉजिटिव, एक्टिव केस 2500 के करीब, CM के बड़े निर्देश

इससे पहले राज्य शासन द्वारा विवादित नियम हटाने के बाद MPPSC द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2019 जारी की गई थी। वहीं पूर्व में हाई कोर्ट द्वारा राज्य सरकार सहित MPPSC को नोटिस जारी किया जा चुका है। जिसमें नियमों की अनदेखी और नियमों में हुई गड़बड़ी से जुड़े आरोपों को लेकर सरकार को शपथ पत्र पेश करना है।

वहीं परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद अब इंटरव्यू से संबंधित प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। राज्य सेवा परीक्षा 2019 के मेंस परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए दस्तावेज इंदौर के कार्यालय में उपलब्ध करवाएंगे। इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।