New Education Policy: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का शिक्षकों को लेकर बड़ा बयान

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) लगातार शिक्षा (Education) का स्तर सुधारने में जुटी है। यही कारण है कि इस बार का सबसे ज्यादा बजट 25,953 करोड़ रुपए  स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) को दिया गया। सरकार की मंशा है कि शासकीय (Government School) में भी निजी स्कूलों (Private school) जैसी पढ़ाई हो। इसी कड़ी में शिक्षकों (Teacher) को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Indar Singh Parmar) का बड़ा बयान सामने आया है।

MP News: छात्रों को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा ऐलान, निर्देश जारी

आज “शिक्षक शिक्षा” विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी में पहुंचे ने कहा कि स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Indar Singh Parmar) देशभर के विद्वान, विश्वविद्यालय(College) के कुलपति अलग अलग सत्रों में अपना मार्गदर्शन देंगे। इस राष्ट्रीय संगोष्ठी में शिक्षक-शिक्षा के ऊपर व्यापक मंथन और चिंतन किया जाएगा। संगोष्ठी के दौरान प्राप्त सिफारिशों को मध्य प्रदेश की शिक्षा (Education) व्यवस्था में लागू करने का प्रयास किया जाएगा। खास बात इस संगोष्ठी में पिछली कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) की तरह शिक्षकों को विदेश नहीं भेजा जाएगा बल्कि भोपाल में ही शिक्षकों की क्लास लगाई जाएगी और उसमें देशभर से शिक्षक नई नीतियों और विचारों को रखेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)