MP: स्कूल शिक्षा विभाग की नई पहल, 1500 स्कूलों को मिलेगा फायदा, आदेश जारी

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने छात्रों (Student) के लिए नई पहल की है।इसके तहत विद्यार्थियों को STEAM आधारित शिक्षण के लिए स्कूल शिक्षा विभाग 1500 विद्यालयों के शिक्षको (Teachers) को दो दिवसीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम 16-17 मार्च 2021 को यू-ट्युब (Youtube) द्वारा दिया जायेगा।इतना ही नहीं प्रशिक्षण में अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर (International and national level) के स्टीम विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान दिया जायेगा।

MP SCHOOL: मप्र के निजी स्कूलों को बड़ा झटका, विभाग ने जारी किए यह आदेश

संचालक राज्य शिक्षा केंद्र  धनराजू एस. ने बताया कि सभी जिला शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य और जिला परियोजना समन्वयक को इस संबंध में निर्देश जारी किए है। संबंधित शिक्षक 16 मार्च 2021 को यूट्यूब लाइव लिंक Youtube Link :- https://youtu.be/xcbY2T2195s और 17 मार्च 2021 को यूट्यूब लाइव लिंक Youtube Link:- https://youtu.be/7HCHuzi1-m0 पर ऑनलाइन प्रशिक्षण (Online Tranning) प्राप्त करेंगे।प्रतिदिन लाइव प्रश्नोत्तरी का सत्र भी आयोजित होगा, जिसमे प्रतिभागियों की स्टीम पद्धति आधारित प्रश्नों का समाधान किया जायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)