सिवनी गौहत्या मामले में आरोपियों पर NSA, सीएम मोहन यादव ने दिए उच्च स्तरीय जाँच के आदेश, कहा ‘गौमाता के खिलाफ़ कोई अपराध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा’

एक दिन पहले शहर में 50 से अधिक गोवंश की हत्या कर दी गई और इसके बाद से तनाव की स्थिति बनी हुई है। अब तक पाँच आरोपियों की गिरफ़्तारी हुई है और दो के ऊपर रासुका लगाई गई है। मुख्यमंत्री ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

CM MOHAN

NSA on two accused in Seoni cow slaughter case : सिवनी में 50 से अधिक गायों की हत्या के मामले में सीएम मोहन यादव ने सख़्त कदम उड़ते हुए उच्च स्तरीय जाँच के आदेश दिए हैं। इसी के साथ गिरफ्तार आरोपियों में से दो के ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा क़ानून लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में  कहीं भी गौमाता के ख़िलाफ़ किसी भी तरह का अपराध स्वीकार नहीं किया जाएगा और दोषियों पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

अब तक पाँच गिरफ्तार, दो आरोपियों पर एनएसए

मुख्यमंत्री ने बताया कि ‘सिवनी में हुए नृशंस गोवंश हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच हेतु Ad.D.G (CID) श्री पवन श्रीवास्तव एवं टीम घटना स्थल पहुंच रही है। पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर, दो आरोपियों पर NSA (रा.सु.का) लगाया गया है, घटना में संलिप्त प्रत्येक आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है। मध्यप्रदेश में गौमाता के खिलाफ कोई भी अपराध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’

शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

बता दें कि सिवनी में धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने की नीयत से कुछ लोगों ने पचास से अधिक गायों की निर्मम हत्या कर दी थी। एक दिन पहले हुई इस घटना को लेकर लोगों में ख़ासी नाराज़गी है और तनाव का माहौल है। वहीं इस मामले पर बजरंग दल, सर्व हिंदू समाज और विहिप कार्यकर्ताओं ने शहर बंद का आह्वान भी किया। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे शहर में पुलिस तैनात है और हर गतविधि पर नज़र रखी जा रही है। इस मामले में अब तक पांच गिरफ़्तारी हुई है और उनमें से दो आरोपियों पर रासुका लगाई गई है। वहीं ख़ुद मुख्यमंत्री ने कहा है कि ऐसी किसी भी घटना को किसी क़ीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News