जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 8 हुई

2297

जबलपुर/संदीप कुमार
जबलपुर में रोना वायरस पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। इससे पहले ये आंकड़ा 6 था, लेकिन कोरोना पाज़िटिव मुकेश अग्रवाल के संपर्क में आने वाले दो लोग और पॉजिटिव पाए गए हैं। आईसीएमआर लैब की रिपोर्ट में इन दोनों संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटीव आई है और अब इन दोनों मरीजों को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में किया गया भर्ती किया गया है।

आईसीएमआर लैब शुक्रवार को मिली 5 रिपोर्टों में से दो रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद जबलपुर में एक बार फिर हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की लाख सावधानी के बाद भी पॉजिटिव केसों की संख्या कम होती नजर नहीं आ रही है। आईसीएमआर की रिपोर्ट में जो दो पॉजिटिव केस आए हैं यह दोनों ही केस ज्वेलर शॉप संचालक मुकेश अग्रवाल के संपर्क में रहने वाले व्यक्ति बताए जा रहे हैं। एक व्यक्ति दीक्षितपुरा का रहने वाला है जबकि दूसरा करमेता का। यह दोनों ही पॉजिटिव व्यक्ति मुकेश अग्रवाल के संपर्क में थे।

बहरहाल दोनों ही पॉजिटिव मरीजो को मेडिकल कॉलेज स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं जिला प्रशासन ने लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए एहतियातन अपनी सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है। शुक्रवार 27 मार्च तक 5 सैंपल भेजे गए थे जिसमें कि 2 केस पॉजिटिव पाए गए हैं।

जबलपुर में अब तक कुल 8 पॉजिटिव केस सामने आए हैं जबकि पॉजिटिव केस के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की संख्या 32 हो गई है। विदेश यात्रा से वापस आए व्यक्ति जो कि अपने घरों में आइसोलेट हैं उनकी संख्या 458 हैं। इसे देखते हुए जबलपुर जिले में आगामी आदेश तक कर्फ्यू यथावत रहेगा। वहीं आवश्यक वस्तु एवं सेवाओं के लिए छूट पास के माध्यम से जिला प्रशासन जारी करेगा। जिला प्रशासन ने सभी से आग्रह किया है कि वह सोशल डिस्टेंस बनाए रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here