पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले ‘वो ऐसी गारंटी देते हैं जो अमल में लाई जाए तो देश और राज्य दिवालिया हो जाएं’

PM Modi attacked Congress : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अजमेर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में देश का खून चूसने वाली भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी जिसने विकास को खोखला कर दिया। उन्होने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का हवाला देते हुए कहा उन्होने खुद कहा था कि सरकार 1 रुपया भेजती है तो सिर्फ 25 पैसे जनता तक पहुंचते हैं। इससे साफ होता है कि कांग्रेस 74 फीसदी कमीशन खाने वाली पार्टी है।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीबी हटाओ का नारा दिया था। यह देश के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात था। आज पूरे विश्व के लोग भारत को आश्चर्य की दृष्टि से देखते हैं कि यह कैसे  हम गरीबी हटाने के बिल्कुल नजदीक पहुंच गया है। कांग्रेस का एक और बड़ा धोखा टीकाकरण था। अगर जिस गति से टीकाकरण कर रही थी अगर उसी गति से होता तो 40 साल लग जाते।न जाने कितने लोगों का जीवन खतरे में पड़ जाता। पूरे विश्व में आज लोग भारत को यशगान करते हैं और उसका सबसे बड़ा कारण है हमारा सबका साथ सबका विकास का नारा। कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन न देकर पूर्व सैनिकों के साथ धोखा किया। बीजेपी ने इसे आते ही लागू किया और इस पर 65000 करोड रुपए खर्च किए. यदि बीजेपी सरकार नहीं होती तो पूर्व फौजियों को आज भी वन रैंक वन पेंशन का इंतजार करना होता।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।