मध्यप्रदेश : विधानसभा के सवालों के जवाब सार्वजनिक नहीं कर पाएंगे विधायक, ये है बड़ा कारण

मप्र विधानसभा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) संकटकाल के चलते भले ही 28 दिसंबर को होने वाला मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Legislative Assembly) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) स्थगित हो गया, लेकिन विधायकों (MLA) के सवालों (Questions ) के जवाब जरुर दिए जाएंगे। शिवराज सरकार (Shivraj Government) द्वारा जवाबों को लिखित में भेजा जाएगा परंतु विधायक जवाबों को सावर्जनिक नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़े… MPPSC : मध्यप्रदेश राज्यसेवा परीक्षा का नोटिफिकेश जारी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

दरअसल, मध्यप्रदेश (MP) विधायकों द्वारा विधानसभा में 950 प्रश्न और 200 से ज्यादा ध्यानाकर्षण लगाए है, लेकिन सत्र के स्थगित होने के चलते शिवराज सरकार के मंत्रियों द्वारा विधायकों को प्रश्न और ध्यानाकर्षण सूचनाओं का जवाब लिखित में भेजा जाएगा। लेकिन इसमें एक शर्त रखी गई है कि जब तक जवाबों को पटल पर नहीं रख दिया जाता, तब तक कोई भी विधायक इनके उत्तर सार्वजनिक नही कर सकेंगे।उम्मीद की जा रही है कि अब  फरवरी-मार्च (February – March) के दौरान होने वाले बजट सत्र (Budget session) के पहले दिन यह सभी उत्तर पटल पर रखे जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)