School Holiday : 1 से 12 तक के छात्रों के लिए बड़ी खबर, अवकाश की घोषणा, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
School Holiday

School Holiday : स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर हैं। एक बार फिर से उनके लिए अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए कलेक्टर द्वारा आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत 2 दिनों तक स्कूल को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिसका लाभ छात्र सहित शिक्षकों को भी मिलेगा।

एक से बारहवीं तक के स्कूलों में अवकाश की घोषणा

दरअसल मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा देश के विभिन्न हिस्से में भारी बारिश की गतिविधि देखने को मिल रही है। कुछ इलाके में अति तेज बारिश से मौसम और जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है। जिसके बाद जबलपुर कलेक्टर द्वारा स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे। वही जबलपुर के अलावा अन्य जिलों के कलेक्टर द्वारा भी एक से बारहवीं तक के स्कूलों में अवकाश की घोषणा की गई है।

आगामी 24 घंटे में मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए भारी बारिश की संभावना जताई गई है। ऐसे में शहडोल और डिंडोरी कलेक्टर द्वारा स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है जबकि देर शाम को कटनी और उमरिया जिले में भी अवकाश की घोषणा कर दी गई।

शहडोल डिंडोरी कलेक्टर द्वारा स्कूल में अवकाश की घोषणा 

गुरुवार को दिन में शहडोल डिंडोरी कलेक्टर द्वारा स्कूल में 1 से 12वीं तक की कक्षाओं में अवकाश की घोषणा करते हुए आदेश जारी किया गया था। वहीं कटनी और उमरिया जिले में भी अब कलेक्टर द्वारा अवकाश घोषित किया गया है। 1 से 12वीं तक के स्कूलों को बंद रखा जाएगा। गुरुवार शाम आदेश पारित किया गया है। ऐसे में उमरिया जिले के सभी 1 से 12वीं तक की कक्षा को संचालित नहीं किया जाएगा। स्कूलों को बंद रखा जाएगा। बृजेश कुमार वैद्य ने आदेश पारित किया है और सभी बच्चों को छुट्टियां दी गई है।

कटनी कलेक्टर द्वारा आदेश जारी 

कटनी कलेक्टर द्वारा भी आदेश जारी किया गया। जिसमें शासकीय और अशासकीय स्कूल में छुट्टियों की घोषणा की गई है। एक से बारहवीं तक के छात्र छात्राओं को अवकाश घोषित करते हुए 4 अगस्त तक स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

छत्तीसगढ़ में भी कलेक्टर द्वारा स्कूलों में 2 दिन के लिए अवकाश की घोषणा 

वहीं छत्तीसगढ़ में भी कलेक्टर द्वारा स्कूलों में 2 दिन के लिए अवकाश की घोषणा की गई है। छत्तीसगढ़ के कई जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं सुबह से ही कुछ जिलों में बारिश की गतिविधि के कारण बांध नाली और नदियां उफान पर आ गए हैं। लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई जिलों में रेड ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसी बीच गौरेला पेंड्रा मरवाही में कलेक्टर द्वारा प्राइमरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टियों के अवकाश घोषित किए गए हैं। 4 और 5 अगस्त को स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई है। 6 अगस्त को रविवार होने की स्थिति में 7 अगस्त सोमवार से स्कूलों का संचालन शुरू होगा। ऐसे में छात्रों को 3 दिन अवकाश का लाभ मिल रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News