Shivraj Cabinet : शिवराज कैबिनेट बैठक सम्पन्न, 10 नए कॉलेज 22 ITI, सिंचाई परियोजना समेत इन प्रस्तावों को मंजूरी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय भी बढ़ा

Pooja Khodani
Published on -
सीएम शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Cabinet Meeting Today : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में एक दर्जन प्रस्तावों पर चर्चा के बाद मुहर लगाई गई।वही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में ₹3,000 की बढ़ोतरी के बाद अब उन्हें प्रतिमाह ₹13,000 मानदेय मिलेगा। आंगनबाड़ी सहायिकाओं के मानेदय में ₹750 की बढ़ोतरी के बाद उन्हें अब ₹5,750 प्रतिमाह मानदेय मिलेगा।

बैठक से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश का अनूठा प्रयोग है मुख्यमंत्री_सीखो_कमाओ_योजना ।आज का दिन मध्यप्रदेश के लिए महत्वपूर्ण है। आज से प्रदेश में मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना लागू हो रही है, जो युवाओं में नया उत्साह, आशा और विश्वास भरेगी। उद्योग, कंपनियां और सर्विस सेक्टर उत्साह के साथ इस योजना से जुड़ रहे हैं। स्किल्ड मैनपॉवर और युवाओं को रोजगार के लिए तैयार करने की दिशा में मध्यप्रदेश एक बार फिर नया इतिहास रचेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)