क्या आपकी दाल में है सोने का तड़का! इस रेस्टॉरेंट में परोसी जाती है स्पेशल दाल विद गोल्ड तड़का, क़ीमत जानकर रह जाएँगे दंग

'दाल कश्कन' में सोने के पाउडर का तड़का लगाया जाता है और ये इस रेस्तराँ की सबसे ख़ास और पसंद की जाने वाली डिश है। जैसे सोने के ज़ेवरों को ख़ास बक्से में रखा जाता है, वैसे की सोने के तड़के वाली इस दाल को भी एक स्पेशल बॉक्स में परोसा जाता है। इस ख़ास डिश की काफ़ी डिमांड भी है और लोग दूर दूर से इसे चखने के लिए यहाँ आते हैं।

Dal Tadka

Gold tempered dal : दाल तड़का..हिंदुस्तानियों के खाने का एक अभिन्न हिस्सा है। चाहे वो कोई भी प्रांत हो, कोई भी समुदाय…ये डिश आम तौर पर हर जगह खाई जाती है। ये ज़रूर है कि अलग अलग जगहों पर इसे अलग तरीक़े से बनाया जाता है। लेकिन हम भारतीयों की थाली में दाल तड़का पसंदीदा डिश है। सड़क किनारे ढाबे से लेकर फ़ाइव स्टार होटल तक में आपको ये आसानी से मिल जाएगी।

क्या आपकी दाल में ‘सोना’ है ?

आप दाल में किस चीज़ का तड़का लगाते हैं ? इस सवाल के कई जवाब हो सकते हैं। कोई तेल का इस्तेमाल करता है तो कोई घी का। इसमें हींग, राई-जीरा, लहसुन, खड़ी मिर्च, तेजपत्ता, कढ़ी पत्ता, नारियल से लेकर अपने अपने स्वाद और परंपरानुसार तड़का लगाया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि दाल तड़का में 24 कैरेट सोने के पाउडर का ‘तड़का’ लगाया जाए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।