उपचुनाव के पहले यहां हो सकती है बड़ी घोषणा, CM ने किया था यह वादा

देवास। सोमेश उपाध्याय।

मध्यप्रदेश (MadhyPradesh) की 24 सीटों पर उपचुनाव (by election) होना है। यह सीटे ही प्रदेश सरकार का भविष्य तय करेंगी। हाटपिपल्या ((Hatpipalya) पूर्व सीएम स्व.कैलाश जोशी ( Former CM Late Kailash Joshi) की जन्मभूमि है। हाटपिपल्या से ही सटी आदिवासी बाहुल्य विधानसभा बागली है। यह वही सीट है जहां से पूर्व सीएम कैलाश जोशी 8 बार चुनाव जीते है। यहां के लोग लंबे अरसे से बागली को जिला बनाने की माँग करते आए है।

सीएम शिवराज (cm shivraj singh chouhan) पिछले विधानसभा व लोकसभा चुनावो(vidhansabha and loksabha election) की सभाओं में बागली को जिला बनाने का वादा भी कर चुके है!स्व.कैलाश जोशी की कर्मभूमि रही बागली को जिला बनाने के लिए खुद जोशी भी अनेको बात सीएम शिवराज से बागली को जिला बनाने की मांग कर चुके है।पिछले दिनों जोशी का देहांत हो गया!और हाटपिपल्या में उपचुनाव होना है।ऐसे में स्व.जोशी की इच्छा को पूरा करने का यह अनुकूल समय है।आगामी 14 जुलाई को स्व.जोशी की जयंती है।

अब कयास लगाए जा रहे है कि शिवराज अपने वादे को पूरा कर बागली को जिले की सौगात देकर जोशी को अपनी श्रधांजलि दे सकते है।स्व.जोशी की स्मृति में उनकी कर्मभूमि को इस बड़ी सौगात से जोशी के पुत्र और पूर्व मंत्री दीपक जोशी की असन्तुष्टि भी दूर हो सकती है!यहां के विधायक पहाड़ सिंह कन्नोजे भी लगातार अपने क्षेत्र को बड़ी सौगात दिलाने के लिए प्रयासरत है।सूत्रों के हवाले से यही खबर है कि उपचुनाव के पहले बागली को जिले की सौगात मिलना लगभग तय है।