MP : CS और ACS चुनाव आयोग को देंगे रिपोर्ट, बढ़ेगी नेताओं-अफसरों की मुश्किलें!

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्रीय चुनाव आयोग (Central Election Commission) के उपचुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार ने मध्य प्रदेश (MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) को पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Former CM Kamalnath) के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के दौरान कालेधन (Black Money) के लेनदेन के 5 जनवरी तक जवाब तलब करने को कहा था, इसके लिए दो अफसर दिल्ली पहुंच गए है, जो आयोग को पूरी रिपोर्ट सौंपेंगे।

MP : कांग्रेस नेताओं समेत ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों की बढ़ सकती है मुश्किलें

दरअसल, कमलनाथ सरकार के ब्लैकमनी मामले में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा रिपोर्ट लेकर दिल्ली पहुंच गए है और आज मंगलवार को आयोग को अब तक की कार्रवाई की सारी जानकारी देंगे, कि केंद्रीय प्रत्यक्षकर बोर्ड या सीबीडीटी (Central Board of Direct Taxes CBDT) की रिपोर्ट पर राज्य सरकार ने क्या फैसला लिया है और आगे क्या कार्रवाई करेगी। इसके पहले सामान्य प्रशासन विभाग (Department of General Adminstration) ने आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) के डीजी को पत्र भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिसके बाद ईओडब्ल्यू ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)