MP : CS और ACS चुनाव आयोग को देंगे रिपोर्ट, बढ़ेगी नेताओं-अफसरों की मुश्किलें!

कमलनाथ सरकार के ब्लैकमनी मामले में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा रिपोर्ट लेकर दिल्ली पहुंच गए है और आज मंगलवार को आयोग को अब तक की कार्रवाई की सारी जानकारी देंगे।

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्रीय चुनाव आयोग (Central Election Commission) के उपचुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार ने मध्य प्रदेश (MP) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) को पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Former CM Kamalnath) के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के दौरान कालेधन (Black Money) के लेनदेन के 5 जनवरी तक जवाब तलब करने को कहा था, इसके लिए दो अफसर दिल्ली पहुंच गए है, जो आयोग को पूरी रिपोर्ट सौंपेंगे।

MP : कांग्रेस नेताओं समेत ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थकों की बढ़ सकती है मुश्किलें

दरअसल, कमलनाथ सरकार के ब्लैकमनी मामले में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा रिपोर्ट लेकर दिल्ली पहुंच गए है और आज मंगलवार को आयोग को अब तक की कार्रवाई की सारी जानकारी देंगे, कि केंद्रीय प्रत्यक्षकर बोर्ड या सीबीडीटी (Central Board of Direct Taxes CBDT) की रिपोर्ट पर राज्य सरकार ने क्या फैसला लिया है और आगे क्या कार्रवाई करेगी। इसके पहले सामान्य प्रशासन विभाग (Department of General Adminstration) ने आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) के डीजी को पत्र भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे, जिसके बाद ईओडब्ल्यू ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े… नगरीय निकाय चुनाव- चुनावी प्रक्रिया शुरू, मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी

माना जा रहा है कि आने वाले दिनों मे शिवराज सरकार के तीन मंत्रियों और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक बिसाहूलाल सिंह, प्रद्युम्न सिंह तोमर और राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और दिग्विजय सिंह (Kamal Nath and Digvijay Singh) समेत कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) की मुश्किलें बढ़ सकती है। वही 3 आईपीएस अफसर (IPS Officer) सुशोवन बनर्जी, वी. मधुकुमार व संजय व्ही माने और राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी अरुण कुमार मिश्रा गाज भी गिर सकती है, ऐसा होता है तो यह इस मामले में पहली और बड़ी कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here