MP: 21 अप्रैल से फिर बदलेगा मौसम, पश्चिमी विक्षोभ से छाएंगे बादल, 13 जिलों में लू का अलर्ट

chhattisgarh weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज 18 अप्रैल को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है और मंगलवार 19 अप्रैल को फिर एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इस दौरान तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ कई जिलों में बादल छा सकते है।  मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 18 अप्रैल 13 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया  है, वही 18 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। वही 21 अप्रैल के बाद फिर मौसम के बदलने के संकेत है।

MP: 19 अप्रैल को सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, छा सकते है बादल, 5 जिलों में लू का अलर्ट

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Report) के अनुसार, आज 18 अप्रैल 2022 को छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, दमोह, सतना, रीवा, ग्वालियर, दतिया, भिंड, रतलाम, राजगढ़, खंडवा और खरगोन जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस नौगांव, दतिया और खजुराहो में दर्ज किया गया। इंदौर में दो दिन बादल छाए रहेंगे तो ग्वालियर में 19 और 20 अप्रैल लू का अलर्ट है। आज आज रहे पश्चिमी विक्षोभ के 21 अप्रैल तक जम्मू कश्मीर पहुंचने की संभावना है, जिससे हवा में नमी आएगी और हल्के बादल भी छाएंगे। वही हवा में नमी आने से आंधी के भी आसार बन सकते है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)