Beauty Tips: शादी के सीजन में दिखना चाहती हैं खूबसूरत, अपनाएं ये आसान ट्रिक्स

शादी के सीजन में अगर आप अपने चेहरे पर चाहती हैं निखार, तो आपनाइएं ये आसान से तरीके और घर बैठे पाइएं इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन...

Beauty Tips : नवंबर से शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। इस दौरान लड़िकयां व महिलाएं अपने चेहरे को लेकर काफी चिंता में रहती हैं। वह चाहती हैं कि शादी, पार्टी में वह खास दिखे। उनका मेकअप अच्छा हो, जिससे लोगों की निगाहें उन पर बने और वह औरों की अपेक्षा हटकर नजर आएं। जिसके लिए वो तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं।  तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे घरेलु नुस्खे बताने जा रहे हैं, जिससे शादी से पहले ही आपके चेहरे पर चमक आ जाएगी और शादी में लोगों की नजरें आप पर से नहीं हटेगी..

आप अपनी स्कीन को सुंदर और आकर्षित बनाने के लिए इस तरह से फेसपैक तैयार करें-

सबसे पहले आप एक छोटी सी कटोरी लें। उसमें 2 चम्मच बेसन लें, दूध 2 चम्मच लें, गुलाबजल 2 चम्मच लें, शहद- 1/2 चम्मच लें और ओटमील भी 1 चम्मच लें। जिसका पेस्ट बनाएं।

इस तरह करें इस्तेमाल

  • इसे अपने चेहरे पर लगाने से पहले अपने चेहरे को पानी से अच्छी तरह धो लें। जिसके बाद इसके लेप को अपने चेहरे पर लगाएं और करीब 20 से 30 मिनट तक इसे चेहरे पर लगा के छोड़ दें।
  • जब पैक पर यह पेस्ट पूरी तरह से सुख जाए तब इसे सर्कुलर मोशन में ठंडे पानी से चेहरे को साफ करें। इसके बाद याद से अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें। अन्यथा आपकी स्किन ड्राई हो सकती है।
  • इसका उपयोग आप सप्ताह में दो से तीन बार करें। इससे आपके चेहरे पर ग्लो आएगा और आप शादी, पार्टी के समय सबसे हटकर नजर आएंगी।

दही और हल्दी का लेप

इसके अलावा आप अपने चेहरे पर दही का इस्तेमाल कर सकती हैं क्योंकि दही त्वचा को पोषण पहुंचाता है। आपको  इसके लिए आपको केवल दो चम्मच दही में एक चुटकी हल्दी मिलाना है। जिसका पेस्ट तैयार होने के बाद इसे चेहरे पर अप्लाई कर लेना है और इसे करीब 20 मिनट अपने चेहरे पर छोड़ देना है। जिसके बाद इसे साफ और ठंडे पानी से धो लेना, जिसके बाद आपको फर्क खुद नजर आ जाएगा।

नींबू

आप अपने चेहरे पर नींबू भी अप्लाई कर सकती हैं। इसके लिए आपको एक गिलास पानी गर्म करना है। जिसके बाद इसमें नींबू के रस को काट कर इसके रस को निचोड़ लें और अपने चेहरे को अच्छे से धोना है, जिससे आपका स्किन चमकदार हो जाएगा। बता दें कि नींबू में विटामिन-सी पाई जाती है जो कि आपके चेहरे पर तुरंत असर दिखाता है। यह आपके कोहनी, घुटने और जोड़ों पर पड़े काले धब्बों को जड़ से मिटाने का काम भी करता है। इसके लिए मात्र आपको नींबू काटकर उस पर रगड़ने की जरूरत है।

Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई एक सामान्य जानकारी है। MPBreakingnews इसकी पुष्टि नहीं करता है।