Bird Flu Virus: जानें क्या है H5N1 Bird Flu? जिसे बताया जा रहा है कोरोना से भी कई गुना ज्यादा खतरनाक!

Bird Flu Virus: कोरोना के बाद अब एक बार फिर ऐसे ही खतरनाक वायरस की फैलने की संभावना बढ़ रही है। दरअसल एक्सपर्ट्स की माने तो बर्ड फ्लू महामारी के खतरे के फैलने की संभावना अब तेजी से बढ़ रही है। इस खबर में हम आपको इस वायरस के बारे में बताने वाले है कि यह वायरस दुनिया के लिए कितना खतरनाक हो सकता है।

Rishabh Namdev
Published on -

Bird Flu Virus: कोराना वायरस महामारी ने दुनिया को अपने कब्जे में ले लिया था। जिसके बाद बड़ी मुश्किलों से दुनिया ने उस भयानक महामारी से छुटकारा पाया था। लेकिन आज भी जब लोग उसके बारे में सुनते है तो लोगों की सांसे अटक जाती हैं। दरअसल कोरोना ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई थी। कोरोना ने न जाने कितने लोगों की जान ले ली थी। कोरोना कितना भयानक था इसकी पहचान आप इससे कर सकते है कि कुछ लोगों के पूरे परिवार को इस माहमारी ने खत्म कर दिया था।

एच5एन1 वायरस:

वहीं अब एक बार फिर ऐसी ही भयानक महामारी का खतरा दुनिया पर मंडरा रहा हैं। दरअसल मेडिकल एक्सपर्ट्स ने बर्ड फ्लू महामारी के खतरे को लेकर चिंता जताई है। वहीं चौंकाने वाली बात यह है कि विशेषज्ञों ने इसको लेकर चेतावनी दी है कि यह बीमारी कोरोना से भी 100 गुना ज्यादा खतरनाक हो सकती है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वैज्ञानिकों ने यह दावा किया है कि, एच5एन1 वायरस जिसे आम तौर पर बर्ड फ्लू कहा जाता है अब एक गंभीर स्थिति की तरफ बढ़ रहा है। इसको लेकर आशंका है कि यह वैश्विक महामारी का बड़ा कारण बन सकता है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।