सर्दियों में बेबी की त्वचा के लिए अपनाएं ये Skin Care Tips, ड्राईनेस से मिलेगा छुटकारा

Easy Ways To Get Rid Of Evil Eye

Skin Care Tips For Baby : इन दिनों मौसम में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बदलते मौसम में नन्हे शिशुओं का भरण-पोषण बड़ी सावधानी से करनी पड़ती है और उनकी अच्छी देखभाल भी करनी पड़ती है। खासकर सर्दी के मौसम में जन्म लेने वाले नवजात बच्चों का खास ख्याल रखना पड़ता है। उनकी त्वचा काफी सेंसिटिव होती है इसलिए उन्हें इंफेक्शन का खतरा रहता है। तो आज के आर्टिकल में हम आपको इससे बचने की उपाय बताएंगे, जिसके इस्तेमाल से उनकी त्वचा एकदम मुलायम और सॉफ्ट रहेगी और इससे बच्चे सभी प्रकार की बीमारी और इन्फेक्शन से बचे रहेंगे।

मालिश

सबसे पहले तो करीब 3 से 4 साल तक के छोटे बच्चों को रोजाना तेल की मालिश करनी चाहिए, जिससे उनकी रूखी त्वचा को भरपूर पोषण मिलता रहे। आप बच्चों को दिन में चार से पांच दफा नारियल, बादाम या फिर सरसों का तेल लगा सकते हैं। इससे बच्चों की हड्डियों को उचित कैल्शियम और मजबूती मिलती रहे और इससे बच्चे की त्वचा भी मुलायम रहेगी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।