Hair Care Tips: झड़ते बालों से हैं परेशान, तो अपनाएं ये नुस्खे और पाएं चमकदार बाल

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट | आजकल की छोटी उम्र से ही लड़कियों को हेयर फॉल (Hair Care Tips) की समस्या हो जाती है। जिससे वो अक्सर बालों से दुखी हो जाती हैं। इसलिए अपनी भागती दौड़ती जिंदगी में कुछ समय निकालकर अपने बालों को दिजिए, जिससे वो मजबूत हो सके। इसके डेमेज होने की खास वजह जंक फूड औऱ अच्छे केयर की कमी है। इसके लिए आपको किसी के पास जाने की जरूरत नहीं है और ना ही अधिक समय देने की आवश्यकता है क्योंकि आज हम आपको एक कुछ ऐसे घरेलू उपाए के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से बालों (Hair Care Tips) का झगड़ना बंद हो जाएगा, तो आइए जानते हैं इनके बारे में…

मुल्तानी मिट्टी

आप अपने बालों में मुल्तानी मिट्टी लगा सकते हैं, जिससे आपके बेजान बालों को फायदा मिलता है जो कि आपके बालों को मजबूती देने के लिए बेहद जरुरी होता है। साथ ही, इसके इस्तेमाल से बालों को पोषक तत्व मिलता है। इसके लिए आप पहले मुल्तानी मिट्टी को पानी में भिगोकर रख दें, जिसके बाद इसके पेस्ट बनाकर उसे अपने बालों में लगा लें और उसे थोड़ी देर सुखने दें, फिर उसे अच्छी तरह से धोकर सुखा दें। जिससे बालों में मौजूद एक्सट्रा दूर होगी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।