Beauty Tips: प्याज के रस में मिलाकर लगाएं ये चीज, झुर्रियों की समस्या से मिलेगा निजात

Beauty Tips : आजकल महिलाएं अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त रहती हैं, जिसके कारण वो बदलते मौसम के साथ खुद की देखभाल नहीं कर पाती। परिवार, बच्चे, ऑफिस के बाद उनके पास खुद के बारे में सोचने का समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में सर्दियों के मौसम में अक्सर वो अपनी त्वचा का ख्याल नहीं रख पाती है, जिसके कारण आगे चलकर स्कीन का फटना, ड्राईनेस और चेहरे पर काले धब्बे हो जाते हैं, तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको ब्लैक हेड्स की समस्या से निजात पाने के लिए घरेलू उपाए बताते हैं…

मुहांसे की समस्या

प्याज के रस को शहद मिलाकर लगाएं, इससे आपके चेहरे में मुहांसे की समस्या से निजात मिल सकता है। इसके लिए आपको प्याज और शहद को बराबर मात्रा में मिलाकर लगाकर लगाना है। जिसे अपने चेहरे पर लगा लें और 15 से 20 मिनट तक उसे सुखने दें और धो लें। इसे आप सप्ताह में 2 से 3 दिन अप्लाई कर सकते हैं। इससे आपको सारी परेशानियों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

झुर्रियां की समस्या से निजात

प्याज के रस को शहद मिलाकर लगाएं, इससे आपके चेहरे में झुर्रियां की समस्या से निजात मिल सकता है। इसके लिए आपको प्याज और शहद को बराबर मात्रा में मिलाकर लगाकर लगाना है। जिसे अपने चेहरे पर लगा लें और 20 मिनट तक उसे सुखने दें और धो लें। इसे आप सप्ताह में 2 से 3 दिन अप्लाई कर सकते हैं। इससे आपको सारी परेशानियों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

चेहरे पर ग्लो

प्याज और शहद को को चेहरे पर लगाने से ग्लो आता है। इसे आप टोनर की तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसे करीब 15 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखें। इससे आपको सारी परेशानियों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

हल्दी

आप अपने चेहरे पर हल्दी भी लगा सकते हैं यह हर तरह से आपके चेहरे के लिए फायदेमंद होता है। बता दे इससे आपके चेहरे को प्राकृतिक सुंदरता मिलती है। झुर्रियां और मुहांसे से निजात पाने के लिए आप हल्दी में शहद और प्याज का रस मिला लें। इसके बाद उसे अपने चेहरे पर लगा लें और करीब 10 से 15 मिनट सुखने दें। फिर हल्के गर्म पानी से धो लें। इसे आप हफ्ते में दो बार लगा सकती है।

नींबू

ठंड के मौसम में अगर आपकी त्वचा सेंसिटिव हो जाती है तो आपको प्याज के रस को शहद मिलाकर लगाना है, इससे आपके चेहरे में झुर्रियां की समस्या से निजात मिल सकता है। इसके लिए आपको प्याज और शहद को बराबर मात्रा में मिलाकर लगाकर लगाना है। जिसे अपने चेहरे पर लगा लें और 20 मिनट तक उसे सुखने दें और धो लें। इसे आप सप्ताह में 2 से 3 दिन अप्लाई कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन की ड्राइनेस दूर हो जाएगी।

Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई एक सामान्य जानकारी है। MPBreakingnews इसकी पुष्टि नहीं करता है।