Skin Care Tips: विटामिन-ई कैप्सूल के साथ मिलाकर लगाएं ये चीज, रूखी त्वचा हो जाएगी मुलायम

Skin Care Tips : आजकल महिलाएं अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त रहती हैं। जिसके कारण वो बदलते मौसम के साथ खुद की देखभाल नहीं कर पाती। परिवार, बच्चे, आफिस के बाद उनके पास खुद के बारे में सोचने का समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में सर्दियों के मौसम में अक्सर वो अपनी त्वचा का ख्याल नहीं रख पाती है। जिसके कारण आगे चलकर स्कीन का फटना, ड्राई हो जाना आम बात हो जाती है। इसलिए आपको सीजन के शुरूआत से ही अच्छी और फायदेमंद टिप्स का इस्तेमाल करना है ताकि आगे जाकर आपको ड्राईनेस की समस्या से ना जुझना पड़े, तो चलिए आज के आर्टिकल में हम विटामिन-ई के कैप्सूल के साथ मिलाकर लगाने वाले इन चीजों की टिप्स के बारे में बताते हैं, जिससे आपकी त्वचा एकदम मुलायम और सॉफ्ट रहेगी।

एलोवेरा जेल

सर्दियों में हमारी त्वचा रुखी और बेजान हो जाती है, जिससे बचने के लिए आप अपनी स्किन पर विटामिन-ई के कैप्सूल के एलोवेरा जेल को मिलाकर लगाएं। इससे आपकी त्वचा एकदम मुलायम हो जाएगी और आपको इस समस्या से राहत मिलेगी। इसके लिए आप विटामिन-ई कैप्सूल का ऑयल निकाल लें और इसे एलोवेरा जेल में मिला दें। जिसके बाद इसके मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और करीब 15 मिनट बाद इसे पानी से धो लें। इससे आपकी स्किन की ड्राइनेस दूर हो जाएगी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।