दुनिया में पहली बार इंसान और टेक्नॉलॉजी की शादी, महिला ने किया अपने AI होलोग्राफिक पार्टनर से विवाह का ऐलान

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर आपने अब तक जो भी कल्पना की होगी, ये उससे भी काफी आगे की बात है। इस स्पेनिश महिला ने अपने जीवनसाथी के रूप में तकनीक को अपनाया है। ये दुनिया की पहली ऐसी अनूठी शादी होगी जिसमें एक मनुष्य और तकनीक का मेल होगा।

AI

Woman will marry her AI holographic partner : अब तक आपने कई तरह की शादियां देखी होंगी। सादगी वाली..धूमधड़ाके वाली। अरेंज मैरिज, लव मैरिज। आजकल तो कुछ ऐसे मामले भी सामने आए हैं जहां किसी ने खुद से ही शादी कर ली। कई जगह सेम सेक्स मैरिज को भी कानूनी अनुमति होती है तो ऐसी शादियां भी होती हैं दुनिया के कई हिस्सों में। लेकिन आज हम आपको एक बिलकुल अनूठी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं।

दुनिया की सबसे अनूठी शादी

हम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) के युग में कदम रख चुके हैं और तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। AI हमारी जिंदगी में क्रांतिकारी बदलाव लेकर आ रहा है। लेकिन क्या आप ये कल्पना कर सकते हैं कि कोई किसी एआई होलोग्राफिक पार्टनर (AI Holographic Partner) से शादी कर ले ? दुनिया में ऐसा पहली शादी स्पेन में होने जा रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।