Solar Eclipse 2024: सूर्य ग्रहण के दिन बंद हो सकता है आपका मोबाइल! कॉल और इंटरनेट जैसी सेवाएं होंगी ठप, चेतवानी जारी

8 अप्रैल को दुनिया के कई हिस्सों में पूर्ण सूर्य ग्रहण लगेगा। इसका असर भारत में तो नहीं होगा लेकिन यह अमेरिका, कनाडा और मेक्सिको जैसी जगह पर दिखाई देगा।

Solar Eclipse 2024

Solar Eclipse: इस साल अप्रैल के महीने में पूर्ण सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। 8 अप्रैल को लगने वाला इस सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा लेकिन इसका असर उत्तरी अमेरिका में देखने को मिलेगा। इस ग्रहण को लेकर कई तरह की चेतावनी जारी की जा चुकी है। वहीं अब आ रही जानकारी के मुताबिक इस दौरान लोगों का मोबाइल फोन काम करना बंद कर सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मेक्सिको जैसी जगहों पर असर दिखाने वाला यह सूर्य ग्रहण लोगों का फोन और इंटरनेट ठप कर सकता है।

कहां दिखेगा ग्रहण

सबसे पहले तो आपको बता दें कि इस सूर्य ग्रहण की शुरुआत अमेरिका के टेक्सास से होने वाली है। इसके बाद ये यहां के अन्य राज्यों से होकर गुजरेगा। सूर्य ग्रहण को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है क्योंकि जब भी सूर्य ग्रहण लगता है लोग अलग-अलग तरीकों से इसे देखते हैं। कुछ रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि ग्रहण के दौरान मोबाइल कंपनियों को नेटवर्क और कनेक्शन की प्रॉब्लम हो सकती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।