AIIMS में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 90 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, 67000 सैलरी, जानें डिटेल्स

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 2 वर्ष के अनुभव के साथ संबंधित इंजीनियरिंग विषय में बीई/बीटेक डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

job

AIIMS Recruitment 2024 : एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायबरेली एम्स में 95 पदों पर भर्ती निकाली है, इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर 2024 है। वही बिलासपुर एम्स में साइंटिस्ट सी (मेडिकल) और साइंटिस्ट बी (नॉन-मेडिकल) के पदों पर भी भर्ती निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों 3 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते है।

Bilaspur AIIMS Recruitment 2024

कुल पद: 2

आयु सीमा : साइंटिस्ट सी (मेडिकल) के पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष और साइंटिस्ट बी (नॉन मेडिकल) के लिए 35 वर्ष है।

योग्यता: अलग अलग पदों के लिए अलग अलग योग्यता निर्धारित की गई है।

वैज्ञानिक सी (मेडिकल):

  • किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आवश्यक विषय में एक वर्ष के अनुसंधान और विकास/शिक्षण अनुभव के साथ स्नातकोत्तर डिग्री (एमडी/एमएस/डीएनबी)
  • चिकित्सा विषयों में स्नातकोत्तर डिप्लोमा के साथ मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आवश्यक विषय में दो वर्ष का अनुसंधान और विकास/शिक्षण अनुभव।
  • एमसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त MBBS डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री के साथ एमबीबीएस डिग्री के बाद आवश्यक विषय में 4 वर्ष का अनुसंधान और विकास/शिक्षण अनुभव।या DCI/VCI द्वारा मान्यता प्राप्त BDS/BVSC और एएच डिग्री के साथ BDS/BVSC डिग्री के बाद संबंधित विषय में 5 वर्ष का अनुसंधान और विकास/शिक्षण अनुभव।

वैज्ञानिक बी (गैर-मेडिकल):

  • उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 2 वर्ष के अनुभव के साथ संबंधित इंजीनियरिंग विषय में बीई/बीटेक डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।
  • किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी मास्टर डिग्री।
  • किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में द्वितीय श्रेणी एम.एससी. + पीएचडी डिग्री।

वेतनमान : साइंटिस्ट सी (मेडिकल) के पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 67000 रुपये + एचआरए का मासिक वेतन दिया जाएगा और साइंटिस्ट बी (नॉन-मेडिकल) के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 56000 रुपये + एचआरए मासिक वेतन दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया : योग्य उम्मीदवारों का चयन समिति द्वारा आयोजित वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को 01 वर्ष की अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा और उम्मीदवार के प्रदर्शन और समिति की आवश्यकताओं के आधार पर इसे 03 वर्ष तक के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है।

कार्यकाल: एम्स बिलासपुर भर्ती 2024 के लिए कार्यकाल 12 महीने (01 वर्ष) की उचित अवधि के लिए अनुबंध के आधार पर किया जाएगा, जिसे उम्मीदवार की प्रदर्शन समीक्षा [प्रधान अन्वेषक (पीआई)/सह-पीआई द्वारा], उपरोक्त परियोजना में आवश्यकता और वित्त पोषण एजेंसी से बजट अनुदान के आधार पर 03 साल तक आगे बढ़ाया जा सकता है।

आवेदन की लास्ट डेट : 3 अक्टूबर

Raebareli AIIMS Recruitment

कुल पद : 95

पदों का विवरण

  • प्रोफेसर के लिए 26 पद।
  • एडिशनल प्रोफेसर के लिए 22 पद।
  • एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 20 पद ।
  • सहायक प्रोफेसर के लिए 27 पद आरक्षित हैं।

आयु सीमा : उम्मीदवारों की अधिकतम आयुसीमा 58 वर्ष निर्धारित की गई है। एससी/एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए छूट।

योग्यता :अलग अलग वर्गों के लिए अलग अलग निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क: जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को GST शुल्क सहित 2360 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में GST शुल्क 18% सहित कुल 1180 रुपये का भुगतान करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

वेतनमान: सैलरी के तौर पर 22000 रुपये तक मंथली सैलरी का भुगतान किया जाएगा।

चयन प्रक्रिया : चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। इंटरव्यू के समय अपने आवेदन के साथ डिग्री, प्रमाण, मार्कशीट, आयु प्रमाण और जाति प्रमाण पत्र की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के सभी प्रासंगिक मूल डॉक्यूमेंट्स साथ लाने होंगे।

आवेदन की लास्ट डेट: 5 अक्टूबर 2024


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News