AIIMS Recruitment 2024: 150 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, 2 लाख तक सैलरी, ऐसे करें अप्लाई, जानें आयु सीमा-पात्रता

एम्स की इन भर्तियों के लिए अलग अलग पदों के लिए एज लिमिट अलग अलग निर्धारित की गई है। प्रोफेसर/अतिरिक्त प्रोफेसर की 58 वर्ष, एसोसिएट प्रोफेसर/सहायक प्रोफेसर की 50 वर्ष। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

Pooja Khodani
Published on -
job

Gorakhpur/Deoghar AIIMS Recruitment 2024: एम्स में नौकरी पाने का आखिरी मौका है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान देवघर और गोरखपुर ने विभिन्न विभागों में भर्ती निकाली है। आवेदन प्रक्रिया जारी है और लास्ट डेट नजदीक है। देवघर के लिए अंतिम तिथि 19 मई और गोरखपुर के लिए 21 मई निर्धारित है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए आवेदन करने से पहले भर्ती अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।

Deoghar AIIMS Recruitment 2024

  • कुल पद– 99
  • आयु सीमा – अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होनी चाहिए।
  • योग्यता- उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (एमडी/एमएस/डीएनबी) की डिग्री होनी चाहिए।
  • आवेदन शुल्क- आवेदक को रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। सामान्य के लिए 3000 रु. ओबीसी के लिए 1000। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी (सभी श्रेणियां)/महिला (सभी श्रेणियां) उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है।
  • नियुक्ति- उम्मीदवार के लिए शुरुआत में 1 वर्ष की अवधि होगी जिसे रेजीडेंसी के अनुसार 2 वर्ष (अधिकतम अवधि 3 वर्ष) के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है (संबंधित विभागीय मूल्यांकन और पदों की उपलब्धता के आधार पर)। योजना 1992, सरकार। भारत की।
  • वेतनमान- चयनित उम्मीदवार को वेतन मैट्रिक्स के स्तर 11 में मासिक वेतन मिलेगा जिसमें प्रवेश वेतन रु. 67700 प्रति माह प्लस एनपीए और स्वीकार्य सामान्य भत्ते।
  • चयन प्रक्रिया- साक्षात्कार / लिखित परीक्षा परीक्षा पर आधारित होगा।
  • कैसे करें आवेदन- इच्छुक उम्मीदवारों को एम्स देवघर वेबसाइट पर उपलब्ध ऑफ़लाइन आवेदन पत्र भरना होगा, उसे आवश्यक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के एक सेट, डिमांड ड्राफ्ट और एक पासपोर्ट आकार के रंग के साथ भेजना होगा। आवेदन पत्र में फोटो चिपकाकर रजिस्ट्रार कार्यालय, चौथी मंजिल, एम्स, देवीपुर (अकादमिक ब्लॉक), देवघर- 814152 (झारखंड) को भेजें और उसी ऑफ़लाइन आवेदन की एक सॉफ्ट कॉपी ई-मेल आईडी-एसआर recruitment@aiimsdeo.edu.in पर भेजने की भी सलाह दी जाती है।आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 19 मई है।

Gorakhpur AIIMS Recruitment 2024

कुल पद- 65

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)