आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा ‘अरविंद केजरीवाल पर हो सकता है जानलेवा हमला, कुछ हुआ तो भाजपा और पीएम होंगे जिम्मेदार’

संजय सिंह ने कहा कि राजीव चौक और पटेल नगर मेट्रो स्टेशन पर केजरीवाल जी पर हमले की धमकी लिखी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नफरत और बदले की भावना में ऐसे डूबे हुए हैं कि वो अरविंद केजरीवाल जी की जान लेने की साजिश रच रहे हैं।

Arvind Kejriwal

AAP accuses BJP of conspiring to attack Kejriwal : आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल पर हमला रचने की साज़िश कर रही है। ‘आप’ सांसद संजय सिंह और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मार्लेना ने आज एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा कि बीजेपी इतनी बौखलाई हुई है कि वो ऐसे हमले की योजना की साजिश कर सकते हैं जिसमें उनकी जान भी जा सकती है। दरअसल दिल्ली में पटेल नगर और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर केजरीवाल के ऊपर हमला करने की धमकी देने के पोस्टर मिले है, जिसके बाद आम आदमी पार्टी ये आरोप लगा रही है।

संजय सिंह का आरोप ‘अरविंद केजरीवाल की जान लेने की साज़िश’

संजय सिंह ने कहा कि ‘अरविंद केजरीवाल जी जब से जेल से बाहर आये हैं तब से बीजेपी बौखलाई हुई है। बीजेपी अब अरविंद केजरीवाल जी के ऊपर जानलेवा हमला करने की साजिश रच रही है। इस साज़िश का संचालन सीधे PMO से हो रहा है। राजीव चौक और पटेल नगर मेट्रो स्टेशन पर केजरीवाल जी पर हमले की धमकी लिखी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नफरत और बदले की भावना में ऐसे डूबे हुए हैं कि वो अरविंद केजरीवाल जी की जान लेने की साजिश रच रहे हैं। मैं शासन, प्रशासन और चुनाव आयोग को बताना चाहता हूं कि अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ भी होता है तो इसके लिए PMO, BJP और नरेंद्र मोदी जिम्मेदार होंगे।’

उन्होंने कहा कि ‘पहले ये लोग 23 दिनों तक जेल में अरविंद केजरीवाल जी को इन्सुलिन नहीं देते हैं और अब यह सब किया जा रहा है। अब पटेल नगर और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर अंकित गोयल ने केजरीवाल जी के ऊपर हमला करने की धमकी लिखी है। इस धमकी की भाषा बिलकुल वैसी ही है, जैसा BJP रोज बोलती है। अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को खरोंच भी आती है तो इसके लिए सीधे तौर पर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम्मेदार होंगे।’ संजय सिंह ने कहा कि वो इस मामले की शिकायत करते हुए वो चुनाव आयोग को शिकायत करने जा रहे हैं। इसी के साथ वो चुनाव आयोग से मिलने का समय भी माँगेंगे और वहाँ जाकर भी मामले की शिकायत की जाएगी।

मंत्री आतिशी ने बीजेपी को घेरा

इस मामले पर आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि ‘स्वाति मालीवाल जी को मोहरा बनाकर अरविंद केजरीवाल  जी के खिलाफ साजिश रची गई। CM हाउस से सामने आये वीडियो में स्वाति जी के आरोपों की सच्चाई पूरे देश ने देखी। हमारा मानना है कि स्वाति जी पर ACB के केस को लेकर उन्हें धमकाया गया और उन्हें इस साजिश का चेहरा बनाया गया। इसके तहत अरविंद केजरीवाल जी पर आरोप लगाए जाने थे, लेकिन यह साजिश भी नाकाम हुई। अब बीजेपी अपने आखिरी दांव पर आ गई है और अब ये केजरीवाल जी को जान से मारने की साजिश रच रहे हैं।’

उन्होंने कहा कि ‘लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल जी को एक फर्जी मुकदमे में जेल में भेज दिया जाता है। जेल में उनकी दवा और इन्सुलिन बंद कर दी जाती है। उनकी दवा और इन्सुलिन के लिए हम कोर्ट में जाते हैं तब जाकर उन्हें दवा मिलती है। दिल्ली के लोगों के प्यार और सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अरविंद केजरीवाल जी को जमानत मिली। अब उनके जेल से बाहर आने के बाद बीजेपी डर गई है और उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। इन लोगों को पता है कि वो चुनावी मैदान में केजरीवाल जी और आम आदमी पार्टी का सामना नहीं कर सकते हैं। जब से अरविंद केजरीवाल जी जेल से बाहर निकले हैं तब से बीजेपी और नरेंद्र मोदी ने केजरीवाल जी पर एक के बाद एक हमले की साजिश रची है’।

 

 

 

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।