NVS Recruitment: नॉन टीचिंग के विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानें जरूरी डिटेल्स

NVS में नॉन टीचिंग के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से अलग-अलग पदों अलग शैक्षणिक योग्यता और आयु-पात्रता की मांग की गई है।

Shashank Baranwal
Published on -
job

NVS Non Teaching Post Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। नवोदय विद्यालय समिति की तरफ से नॉन टीचिंग के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://nvs.ntaonline.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

NVS में नॉन टीचिंग के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 22 मार्च से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन और शुल्क के भुगतान की अंतिम तारीख 30 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। जबकि आवेदन करते समय गलतियों को सुधारने के लिए 2-4 मई की तारीख निर्धारित की गई है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।