CGPSC Prelims Result : राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक, 242 पदों पर होना है भर्ती, कट-ऑफ 136

छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 17 सेवाओं हेतु कुल 242 पद विज्ञापित की गए थे। इसके लिए 1 लाख 58 हजार 211 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत किए थे। चयन प्रक्रिया के पहले चरण के रूप में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2023 का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया गया था।

CGPSC State Service Prelims Result 2023: छत्‍तीसगढ़ लोकसेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। सीजीपीएससी ने 2023 की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। इसमें कुल 3597 अभ्यर्थी मुख्या परीक्षा के लिए चयनित हुए है। यह परीक्षा 17 विभागों के 242 पदों के लिए 11 फरवरी को आयोजित की गई थी। छत्‍तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार सीजीपीएससी की आधिकारिक साइट psc.cg.gov.in पर नतीजे देख सकते हैं।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा युवा प्रतिभागियों की मांग के अनुरूप इस बार प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम साथ कट-ऑफ अंक भी जारी किए गए हैं।प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम और वर्गवार तथा उपवर्गवार कटआफ नंबर आदि की जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की वेबसाईट www.psc.cg.gov.in पर लॉगिन किया जा सकता है। संभावना है कि इसकी मुख्य परीक्षा जून में आयोजित की जा सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)