Government Job 2022 : यहाँ 150 पदों में निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, ऐसे करें आवेदन

aiims jobs

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Government Job 2022) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है, कर्नाटक उच्च न्यायालय ने Group D – Peon, Watchman & Other पदों के लिए भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार कर्नाटक उच्च न्यायालय (High Court of Karnataka Vacancy 2022) की आधिकारिक वेबसाइट karnatakajudiciary.kar.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन देख सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 24 अगस्त से शुरू होकर अंतिम तारीख 17 सितंबर 2022 तक है।

कर्नाटक उच्च न्यायालय की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से 150 पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को Group D – Peon, Watchman & Other के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों का नाम –
Residual Parent Cadre
Kalyana Karnataka (Local Cadre)

यह भी पढ़े… उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, 1000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, 6 महीने में पूरी होगी प्रक्रिया, यह रहेगी पात्रता

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 10th/ या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार कर्नाटक उच्च न्यायालय वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – उम्मीदवार की आयु 18 – 40 वर्ष तक होनी चाहिए।।

चयन प्रक्रिया – इंटरव्यू, मेरिट लिस्ट, में परफॉरमेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

वेतनमान – इस Govt Job में सैलेरी ₹19,900/- to ₹63,200/- होगी।

यह भी पढ़े… फिलहाल नहीं बढ़ेगे बिजली के दाम, ऊर्जा सचिव ने दिए संकेत

आवेदन प्रक्रिया – इस रोजगार के लिए आपको आवेदन Online करना होगा आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) – इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/पिछड़ा वर्ग ₹200/- रूपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी व एसटी वर्ग के लिए ₹100/- रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News