MHT CET Admit Card 2024 : जारी किया महाराष्ट्र ने पीसीबी ग्रुप परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

इस परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लिहाजा सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए तरीके से डाउनलोड कर लें।

ADMIT CARD

MHT CET Admit Card 2024 : महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र ने एमएचटी सीईटी एडमिट कार्ड फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी (पीसीबी) ग्रुप परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र घोषित कर दिया है। जिन उदम्मीवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है। वह अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि एमएचटी सीईटी पीसीबी परीक्षा का आयोजन 22 से 24 अप्रैल व 28, 29 और 30 अप्रैल 2024 तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड (सीबीटी) में ऑनलाइन में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा कुल 200 अंकों की होती है। अभ्यर्थियों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए सेक्शन 1 में एक अंक और सेक्शन में 2 अंक मिलेंगे। गलत उत्तरों के लिए कोई निगेटिव मार्किंग नहीं है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”