MPESB MPPEB 2023 : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, परीक्षा तिथि घोषित, एडमिट कार्ड जारी, आपत्ति अभ्यावेदन की मांग, 3 अगस्त तक पूरी करें प्रक्रिया, 15000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

mppeb

MPPEB 2023, MPESB MPPEB 2023 : एमपीपीईबी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। 15,000 से अधिक पदों पर निकली भर्ती के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। इसके लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं जबकि अन्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे।

8720 पदों पर भर्ती

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा हाई स्कूल टीचर एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। 27 जुलाई को जारी हुए एडमिट कार्ड के साथ ही आज 2 अगस्त से संचालित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन 2 से 6 अगस्त तक किया जाएगा। इसके लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

8720 पदों पर निकली भर्ती के लिए परीक्षा आज से शुरू होगी। इसके लिए नोटिफिकेशन 28 अप्रैल 2023 को जारी किए गए थे जबकि फॉर्म भरने की आखिरी तिथि 17 जुलाई निर्धारित की गई थी।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 के लिए 7000 से अधिक पदों पर भर्ती

वहीं मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 के लिए 7000 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। 23 जून 2023 को इसके लिए नोटिफिकेशन के साथ जारी किया गया था। 10 जुलाई को आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि रखी गई है। इसके लिए परीक्षा का आयोजन 12 अगस्त से किया जाएगा। जिसके लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसके लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आपत्ति अभ्यावेदन की मांग

इसके साथ ही एनिमल हसबेंडरी और डेहरी टेक्नोलॉजी डिप्लोमा एंटरेंस टेस्ट सहित pv&ft के लिए क्वेश्चन आंसर जारी कर दी गई है। 31 जुलाई को जारी हुए इस लिंक के लिए आपत्ति अभ्यावेदन मांगे गए हैं। आपत्ति अभ्यावेदन प्रति प्रश्न ₹50 का भुगतान करना होगा। प्रश्न पत्र में किसी प्रकार की त्रुटि पूर्ण प्रश्न उत्तर के संबंध में परीक्षार्थी अपनी आपत्ति वेबसाइट पर 3 अगस्त तक अपलोड कर सकते हैं।

इसके बाद लिंक को निष्क्रिय कर दिया जाएगा। त्रुटिपूर्ण प्रश्नों के साथ परीक्षार्थी से प्राप्त ऑनलाइन आवेदन पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News