MPPEB MPESB : पटवारी भर्ती को लेकर नई अपडेट, पदों की संख्या में वृद्धि, जनवरी से आवेदन, जानें आयु-पात्रता

MPPEB

MPPEB Patwari Bharti 2023 : मप्र कर्मचारी चयन मंडल के उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। राज्य सरकार ने मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा के पदों की संख्या में वृद्धि है। इस संबंध में कर्मचारी चयन मंडल नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, इसके तहत अब 6755 पदों पर पटवारियों की भर्ती होगी। इससे पहले जारी नोटिफिकेशन में 2736 पदों पर पटवारी की वैकेंसी निकाली थी।

दरअसल, बीते दिनों कर्मचारी चयन मंडल ने 2736 पदों पर पटवारी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था, लेकिन राज्य की शिवराज सरकार ने नए साल से पहले युवाओं को सौगात देते हुए इसमें 4000 पद और बढ़ा दिए हैं, जिसके बाद अब पटवारी के पदों की संख्या बढ़कर 6755 हो गई है। इसके लिए MPPEB ने अपडेटेड रूलबुक भी जारी कर दी है, जिसमें पटवारी के अलावा कुछ अन्य पदों पर भी भर्तियां होनी हैं। यह सभी भर्तियां यह भर्ती ग्रुप 2 (सब ग्रुप 4) के तहत के होंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)