MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, 9 दिसंबर को जारी होंगे एडमिट कार्ड, 92 पदों पर होगी भर्ती

MPPSC ADPO 2022 : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। एमपीपीएससी एडीपीओ परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा 18 दिसंबर को होगी। इसके लिए 2 दिसंबर को विज्ञप्ति जारी की गई है। इस भर्ती के लिए शुद्धि पत्र में जिला लोक अभियोजन अधिकारी परीक्षा के विषय में जानकारी दी गई है।

आई जानकारी के तहत परीक्षा का आयोजन इंदौर भोपाल जबलपुर और ग्वालियर में किया जाएगा। 18 दिसंबर 2022 दिन रविवार को दोपहर 12:00 बजे से परीक्षा का आयोजन होना है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 9 दिसंबर को MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

92 पदों पर भर्ती

एमपीपीएससी एडीपीओ परीक्षा के जरिए 92 पदों पर भर्ती होगी, इसके लिए रजिस्ट्रेशन 17 जून 2021 से शुरू हुआ था। ‘

वेतनमान

वेतनमान की बात करें तो इस परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को 9300 से लेकर 34800 रूपए वेतनमान का लाभ उपलब्ध कराया जाएगा।

ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार के लिए उत्तीर्ण अंक

इससे पहले मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आरक्षण प्रावधानों का पालन करते हुए ईडब्ल्यूएस को 10% प्राप्तांक में छूट देने की घोषणा की गई थी। अगली परीक्षा से छूट को लागू किया जाना है। इस आदेश के बाद न्यूनतम अंक 31% हो गए हैं। अब ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए 31 प्रतिशत अंक निर्धारित किया गया है।

EWS को 10% की छूट का लाभ

चयन प्रक्रिया में मध्यप्रदेश के मूलनिवासी अनुसूचित जाति जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग तथा दिव्यांगजन आवेदक के समान ही आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों को भी न्यूनतम उत्तरण अंक में 10% की छूट का लाभ दिया जाएगा। वही नियम इंटरव्यू के माध्यम से की जाने वाली चयन प्रक्रिया में लागू किया जाएगा।