MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर, 2 भर्ती परीक्षाओं पर नई अपडेट, आयोग ने जारी की ये विज्ञप्ति, विभिन्न पदों पर होना है भर्ती

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी 2 अलग अलग विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य पात्रता परीक्षा में पूर्व में घोषित किए गए 20 के अलावा चार सब्जेक्ट शामिल किए गए हैं।वही आयुष विभाग के अंतर्गत संचालित संस्थानों में व्याख्याता के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्टिंग की प्रक्रिया में परिवर्तन किया गया है।

MPPSC 2024

MPPSC Recruitment 2024 : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है।आयोग ने राज्य पात्रता परीक्षा 2024 में 4 अतिरिक्त विषयों को जोड़ा गया है, इसके लिए आवेदन की प्रकिया 23 अप्रैल से शुरू होगी। वही मध्य प्रदेश शासन के आयुष विभाग के अंतर्गत संचालित संस्थानों में व्याख्याता के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्टिंग की प्रक्रिया में परिवर्तन किया गया है।

राज्य पात्रता परीक्षा में अतिरिक्त विषय जोड़े

  • मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य पात्रता परीक्षा में पूर्व में घोषित किए गए 20 सब्जेक्ट के अलावा चार नए सब्जेक्ट शामिल किए गए हैं।
  • इनमें कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन – सब्जेक्ट कोड 22, डिफेंस एंड स्ट्रैटेजिक स्टडीज – सब्जेक्ट कोड 23 ,म्यूजिक – सब्जेक्ट कोड 24 और पृथ्वी वायुमंडलीय महासागर और गृह विज्ञान – सब्जेक्ट कोड 25 शामिल किया गया है।
  • उम्मीदवार अतिरिक्त विषय के लिए 23 अप्रैल 2024 से ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते है। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 9 मई 2024 दोपहर 12:00 बजे तक घोषित की गई है। राज्य पात्रता परीक्षा की तारीख 15 दिसंबर 2024 निर्धारित है।

आयुष विभाग व्याख्याता भर्ती परीक्षा

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति विभिन्न विषयों के विज्ञापनों में अनिवार्य शैक्षणिक अर्हता और चयन प्रकिया में विज्ञापित है कि:-


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)