NIOS Admit Card : जारी किए एनआईओएस ने 10वीं-12वीं के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

इस परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लिहाजा सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए तरीके से डाउनलोड कर लें।

admit card

NIOS Admit Card : एनआईओएस परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने 10वीं, 12वीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र घोषित कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट sdmis.nios.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने 10वीं, 12वीं परीक्षा 6 अप्रैल से 22 मई 2024 तक आयोजित की जाएगी। जिन सब्जेक्टों की परीक्षा एक ही शिफ्ट में दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं कुछ सब्जेक्टों की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.30 बजे या 2.30 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”