Sarkari Naukri: अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन की तारीख और जरूरी डिटेल्स

बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसायटी में अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के कुल 6,570 पदों पर भर्ती होनी है>

Shashank Baranwal
Published on -
job

Bihar Accountant Cum IT Assistant Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवार को लिए सुनहरा मौका है। बिहार सरकार के पंचायत राज विभाग ने बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसायटी में अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने पर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bgsys.bihar.gov.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन को पूरा कर सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के विभिन्न पदों पर जारी नोटिफिकेशन के आधार पर 30 अप्रैल से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं आवेदन की अंतिम तारीख 29 मई 2024 निर्धारित की गई है।

कुल पद- 6,570

पदों का विवरण

बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसायटी में अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के कुल 6,570 पदों पर भर्ती होनी है, जिसमें 4,270 पद पुरूषों के लिए और 2,300 पद महिलाओं के लिए निर्धारित किए गए हैं।

शैक्षणिक योग्यता

अकाउंटेंट कम आईटी सहायक के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी. कॉम, एम. कॉम की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

आयु-पात्रता

न्यूनतम आयु

  • 21 साल

अधिकतम आयु

  • 45 साल

चनय प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों को चयनित होने के लिए सीबीटी बेस्ट एग्जाम, डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन जैसी प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ेगा।

आवेदन शुल्क

अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, बीसी, ईबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। जबकि एससी, एसटी, महिला और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News