आने वाले 2 दिनों में “अग्निवीर” भर्ती की अधिसूचना होगी जारी, जाने क्या होगा इसमें

दो साल से हो रहे परेशान युवाओं को मिली राहत, अगले दो दिन में होगी आर्मी में भर्ती की प्रक्रिया शुरू |

नई दिल्ली  डेस्क रिपोर्ट | अग्निपथ स्कीम के विरोध में बिहार, यूपी और हरियाणा में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे हुए हैं। विरोध के बीच गुरुवार को भारत सरकार ने ऊपरी आयु सीमा 23 साल करने का फैसला किया है।

इस संबंध में आर्मी चीफ ने बताया कि “सरकार के निर्देशानुसार अग्निपथ योजना के तहत वर्ष 2022 की भर्ती के लिए प्रवेश आयु को बढ़ाकर 23 वर्ष करने की एक बार की रियायत दी जा रही है।”

यह भी पढ़े – Indian Army Recruitment: युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, जाने पात्रता और आयु सीमा 

भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है। अगले 2 दिनों के भीतर, http://joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी। उसके बाद हमारे सेना भर्ती संगठन पंजीकरण और रैली का विस्तृत कार्यक्रम घोषित करेंगे…” भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है। अगले 2 दिनों के भीतर, http://joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी हो जाएगी। जिसके बाद हमारे सेना भर्ती संगठन पंजीकरण और रैली का विस्तृत कार्यक्रम घोषित करेंगे…”

यह भी पढ़े – गुना को ग्वालियर यूनाइटेड नेशनल आर्मी कहने पर विधायक ने जताई आपत्ति 

इसके साथ इंडियन एयरफोर्स के चीफ ने बताया कि “सरकार की मंशा के अनुरुप अपर एज लिमिट को 23 वर्ष करने का फैसला किया गया है और भर्ती की प्रक्रिया 24 जून से शुरू की जावेगी । यह निर्णय उन सभी तेजस्वी, देशभक्त युवाओं को एक अवसर प्रदान करेगा, जो कोरोना की महामारी के बावजूद भी भर्ती रैलीयों में सम्मिलित होने की तैयारी कर रहे थे, जो covid की प्रतिबंधियों के कारण पिछले दो वर्षों में नही की जा सकी थी । भर्ती प्रक्रिया के कार्यक्रम की जल्दी ही घोषणा की होगी । मैं युवाओं का आह्वाहन करता हूँ कि  भारतीय सेना में अग्निवीर बनने के इस अवसर में सम्मिलित हों”।

अब देखना यह है कि कितने युवा और कितनी भर्ती होती है इस नए अभियान में |