Sarkari Naukri: कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से करें आवेदन, जानें जरूरी डिटेल्स

आधिकारिक नोटिफिकेशन के आधार पर स्पोर्ट्स कोटा के तहत कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 मार्च 2024 से शुरू होने वाली है।

Shashank Baranwal
Published on -
government jobs 2024

Rajasthan Constable Recruitment 2024: पुलिस में नौकरी करने का सपना देख रहे प्रतियोगी उम्मीदवारों के लिए महत्त्वपूर्ण जानकारी है। राजस्थान पुलिस खेल चयन बोर्ड की तरफ से स्पोर्ट्स कोटा के तहत कांस्टेबल के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। साथ ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी पूरी कर सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

आधिकारिक नोटिफिकेशन के आधार पर स्पोर्ट्स कोटा के तहत कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 मार्च 2024 से शुरू होने वाली है। जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 16 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।