अब घर पर बनाएं पनीर मंचूरियन, जानें इसे बनाने की विधि

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। अगर आपका चाइनीज खाने का मन है तो बाहर जाने की जगह घर पर ही रेस्तरां स्टाइल में पनीर मंचूरियन (paneer manchurian) बना सकते हैं और घर पर ही इंजॉय कर सकते है पनीर मंचूरियन बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी और ये सेहत के लिए भी अच्छी होती है जो लोग डायट कर रहे हैं वो इसका सेवन आसानी से कर सकते हैं, और यह सेहत के लिए भी अच्छी होती है। इस डिश को न सिर्फ घरवाले बल्कि मेहमान भी काफी पसंद करेंगे, तो चलिए जानते हैं कि कैसे आप घर पर बनाएं पनीर मंचूरियन

सामग्री :- एक कप पनीर कद्दूकस किया हुआ, 1/2 कप पत्तागोभी, 2 चम्मच शिमला मिर्च, 2 चम्मच प्याज, 2 चम्मच गाजर (सभी बारीक कटे हुए) एक चम्मच मैदा, एक चम्मच कॉर्न फ्लोर, 1/2 चम्मच काली मिर्च पाउडर, नमक स्वादानुसार, तेल। ग्रेवी के लिए डेढ़ चम्मच तेल, 3-4 कली लहसुन, एक हरी मिर्च, एक चम्मच अदरक, 2 चम्मच हरी प्याज, 1/4 कप शिमला मिर्च (सभी बारीक कटे हुए), एक चम्मच हरे प्याज, 3 चम्मच टमाटर सॉस, एक चम्मच रेड चिली सॉस, एक चम्मच सोया सॉस, नमक स्वादानुसार, आवश्यकतानुसार कॉर्न फ्लोर, 1 चम्मच कालीमिर्च पाउडर, 1 कप पानी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”