जामिया मिलिया इस्लामिया में यूजी और पीजी प्रोग्राम्स में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, अंतिम तारीख से पहले करें आवेदन

बीटेक, बीआर्क, बीडीएस और कुछ अन्य पाठ्यक्रमों को छोड़कर, यूजी और पीजी कार्यक्रमों के लिए पात्र उम्मीदवारों को जेएमआई प्रवेश परीक्षा द्वारा निर्धारित योग्यता के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

Jamia Millia Islamia

Jamia Millia Islamia : जामिया मिलिया इस्लामिया ने यूजी और पीजी प्रोग्राम्स में प्रवेश के लिए परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रवेश परीक्षा 25 अप्रैल को शुरू होगी। जेईई, एनएटीए और सीयूईटी के स्कोर पर भी गौर किया जाएगा। बीटेक, बीआर्क, बीडीएस और कुछ अन्य पाठ्यक्रमों को छोड़कर, यूजी और पीजी कार्यक्रमों के लिए पात्र उम्मीदवारों को जेएमआई प्रवेश परीक्षा द्वारा निर्धारित योग्यता के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा के बाद साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा।

योग्यता

जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में 30% से कम अंक प्राप्त करेंगे, उन्हें इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया जाएगा। बीटेक में प्रवेश के लिए, पात्र उम्मीदवारों को जेईई मेन 2024 में उनकी रैंकिंग के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। इसी तरह, बीआर्क के लिए, एंट्रेस आर्किटेक्ट काउंसिल द्वारा आयोजित NATA 2024 में उम्मीदवारों की रैंकिंग द्वारा निर्धारित किया जाएगा। बीडीएस कार्यक्रम में प्रवेश होगा NEET 2024 में योग्यता के आधार पर।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”