आईआईटी कानपुर में ई-मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, अंतिम तारीख से पहले करें आवेदन

यह कार्यक्रम उन प्रोफेशनल्स के लिए कारगर साबित हो सकता है, जो तेजी से बदल रही तकनीक के दौर में प्रासंगिक बने रहना चाहते हैं।

IIT Kanpur

IIT Kanpur : आईआईटी कानपुर ने ई-मास्टर्स डिग्री प्रोग्राम के 2024 सेशन के दूसरे राउंड के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह कार्यक्रम उन प्रोफेशनल्स के लिए कारगर साबित हो सकता है, जो तेजी से बदल रही तकनीक के दौर में प्रासंगिक बने रहना चाहते हैं। जिन स्ट्रीम्स में एडमिशन लिया जा सकता है, उनमें- नेक्स्ट जनरेशन वायरलैस टेक्नोलॉजी, बिजनेस फाइनेंस, फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, पब्लिक पॉलिसी, डेटा साइंस एंड बिजनेस एनालिटिक्स, साइबर सिक्योरिटी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड मशीन लर्निंग शामिल हैं।

योग्यता

इच्छुक उम्मीदवार के पास कम से कम 55% या 5.5/10 सीपीआई ग्रेड़ के साथ उचित विषय में ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होना आवश्यक है। इसके अलावा न्यूनतम 2 साल का कार्य अनुभव भी होना जरूरी है। दाखिले के लिए गेट स्कोर होना आवश्यक है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”