Sarkari Naukari: रेलवे भर्ती सेल ने निकाली कई पदों पद भर्ती, 8 नवंबर से पहले करें आवेदन, जानें डिटेल्स

आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार 8 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

SSC govermentjob

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में रेलवे रिक्रूट्मेन्ट सेल, सदर्न रेलवे (Railway Recruitment Cell, Southern Railway) ने हाल ही में भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किये हैं। अधिसूचना के मुताबिक स्काउट और गाइड उम्मीदवारों की भर्ती लेवल 1 और लेवल 2 पोस्ट पर होगी। आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार 8 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े…MP Government Job 2022: यहां 200 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें Apply

योग्यता और आयु सीमा

स्काउट और गाइड उम्मीदवार जिन्होनें नेशनल लेवल या ऑल इंडिया रेलवे लेवल के ईवेंट में भाग लिया हो और स्काउट्स ऑर्गनाइजेशन में 5 साल का अनुभव होना अनिवार्य होगा। RRB लेवल 2 पद के लिए आवेदन करने की निर्धारित आयु सीमा अधिकतम 30 साल है। वहीं लेवल 1 के लिए आवेदन करने की निर्धारित आयु सीमा अधिकतम 33 साल है। लेवल 2 एनटीपीसी पदों के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास होना अनिवार्य होगा। आईटीआई की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार टेक्नीशियन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े…Honor Play 6C 5G की हुई चोरी-चुपके मार्केट में एंट्री, आकर्षक डिजाइन के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स, जानें कीमत

चयन प्रक्रिया और आवेदन

स्काउट और गाइड उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। परीक्षा 60 अंकों की होगी। उसके बाद सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन 40 अंकों का होगा। उम्मीदवार ऑफलाइन सही पते पर अपना आवेदन पत्र भेज के अप्लाइ कर सकते हैं। आवेदन पत्र आपको ऑफिशियल वेबसाईट पर मिल जाएगा। आयु सीमा, योग्यता और भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें।