SSC Recruitment 2024: जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानें जरूरी डिटेल्स

SSC द्वारा शुरू जूनियर इंजीनियर के कुल 966 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है।

job

SSC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्त्वपूर्ण खबर है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से मैकेनिकल इंजीनियर, सिविल इंजीनियर और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के विभिन्न पदों पर जूनियर इंजीनियर के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

SSC की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के आधार पर जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 मार्च 2024 से शुरू हो चुकी है, जिसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 18 अप्रैल और आवेदन शुल्क के भुगतान के लिए अंतिम तारीख 19 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। वहीं आवेदन करते समय हुई गलतियों को सुधारने के लिए 22-23 अप्रैल की तारीख निर्धारित की गई है। नोटिफिकेशन के मुताबिक SSC JE पेपर 1 की परीक्षा 4-6 जून 2024 के बीच आयोजित होगी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।