SSC MTS 2023: उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर, एसएससी एमटीएस की आन्सर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Manisha Kumari Pandey
Published on -
ssc recruitment

SSC MTS 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने 17 सितंबर यानि आज एसएससी एमटीएस परीक्षा की उत्तर कुंजी (Provisional Answer Key) जारी कर दी है। जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आन्सर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

20 सितंबर तक दर्ज करें आपत्ति

आयोग ने ऑब्जेक्शन पोर्टल भी एक्टिव कर दिया है। आन्सर-की को लेकर कोई भी आपत्ति उम्मीदवारों 17 सितंबर से लेकर 20 सितंबर तक दर्ज कर सकते हैं। उम्मीदवारों के प्रतिक्रिया और आपत्तियों का आकलन करने के बाद ही एसएससी फाइनल आन्सर-की जारी करेगा, जिसकर ऑबजेक्शन की सुविधा नहीं होगी। प्रत्येक प्रश्न के लिए या उत्तर को चुनौती देने के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

कब हुआ था परीक्षा का आयोजन

एसएससी मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ और हवलदार (CBIC और CBN) परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर से 14 सितंबर तक देश के विभिन्न शहरों में हुआ था।

ऐसे डाउनलोड करें आन्सर-की

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएंगे।
  • होमपेज पर “Answer key” ले लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खलेगा। यहाँ एसएससी एमटीएस और हवलदार Tentative Answer Key 2023” के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • स्क्रीन पे आन्सर-की नजर आएगा। इसे डाउनलोड करें।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News