बड़ी अपडेट, MP पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीखों में नहीं हुआ कोई बदलाव, वायरल नोटिस फर्जी, जानें कब होगा फिजिकल टेस्ट 

एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती फिजिकल टेस्ट के तारीखों में बदलाव नहीं हुआ है। इस संबंध में एमपी पुलिस ने अलर्ट जारी किया है।

mp police bharti

MP Police Bharti Physical Test: मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। पिछले कुछ दिनों से PET/PST परीक्षा की तारीखों में बदलाव का नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लेकिन अब एमपी पुलिस ने इन खबरों को झूठ और फर्जी करार कर दिया है। साथ ही उम्मीदवारों को ऐसे भ्रामक खबरों पर यकीन न करने की सलाह दी है।

एमपी पुलिस ने सोशल मीडिया “X” पर कहा, ” सहायक पुलिस महानिरीक्षक (चयन/भर्ती) पुलिस मुख्यालय, भोपाल ने बताया की आरक्षक (जी.डी.) एवं आरक्षक (रेडियों) भर्ती 2023 के द्वितीय चरण यानि  शारीरिक दक्षता परीक्षा अब पूर्व निर्धारित तारीखों पर ही आयोजित होंगी। सोशल मीडिया पर तारीखों में बदलाव के संबंध में प्रसारित सूचना पत्र पूर्णतः शरारती, तथ्यहीन एवं झूठा है।”

 नहीं स्थगित हुई परीक्षा, एमपी पुलिस का ऐलान (MP Police PET/PST 2023)

30 सितंबर, 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर को आयोजित होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा नवंबर में नहीं, बल्कि अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही होगी। प्रशासन द्वारा तिथियों में कोई संशोधन नहीं किया गया है। पीईटी/पीएसटी परीक्षा का आयोजन भोपाल, ग्वालियर, सागर, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन समेत प्रदेश के 10 शहरों में आयोजित हो रही है। फिजिकल टेस्ट 23 सितंबर से शुरू हो चुकी है, जो 9 नवंबर को समाप्त होगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (MP Police Constable Admit Card)

लिखित परीक्षा यानि प्रथम चरण उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार फिजिकल टेस्ट में शामिल हो सकते हैं। MPESB के ऑफिशियल वेबसाइट esb.gov.gov.in पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए वेबसाइट को फॉलो करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं-

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट esb.gov.gov.in पर जाएं।
  • पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 फिजिकल टेस्ट कॉल लेटर के लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉग इन पेज खुलेगा। एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें।
  • सिक्योरिटी पिन दर्ज करके “Search” बटन पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर प्रवेश पत्र दिखेगा। इसे डाउनलोड करें।
  • एडमिट कार्ड का प्रिन्ट आउट जरूरत निकलवा कर रख लें।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News