UPSSSC Recruitment 2024: उम्मीदवारों के लिए आखिरी मौका, 3446 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

UPSSSC Recruitment 2024: यूपीएसएसएससी के तहत कृषि विभाग में निकाली गई 3446 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Saumya Srivastava
Published on -

UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तहत कृषि विभाग में टेक्निकल असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती की जानी है। जिसके लिए आवदेन करने का आज आखिरी मौका है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते है वो इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों में 689 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। वहीं बाकी के पद अनारक्षित, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

शैक्षणिक योग्यता

भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को कृषि या सम्बन्धित विषयों में ग्रेजुएट होना चाहिए। कृषि में बीएससी और एग्रीकल्चर में बीटेक की डिग्री वाले अभ्यर्थी भी अप्लाई कर सकते हैं।
इसके साथ ही उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा में वैलिड स्कोर प्राप्त किया हो।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को कम से कम 21 साल और अधिक से अधिक 40 साल होना चाहिए।
वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में यूपी सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को पहले प्री एग्जाम निकालना होगा। इसके बाद उन्हें मेन्स एग्जाम पास करना होगा। जो भी उम्मीदवार मेन्स एग्जाम पास कर लेंगे उन्हें फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाना होगा। इतना सब हो जाने के बाद उन्हें मेडिकल टेस्ट से होकर गुजरना पड़ेगा।

सैलरी

5200- 20200 (ग्रेड पे 2400) या लेवल – 4 पे मैट्रिक्स 25500- 81100 रुपए प्रतिमाह।

कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • यहां वैकेंसी का नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल में दिया गया है, इसे डाउनलोड करें।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है।
  • यहां पर मांगी गई सारी जानकारी ऑनलाइन अपलोड करना है।
  • इसके बाद निर्धारित फीस का भुगतान करके फॉर्म सबमिट कर दें।
  • आवेदन भरने के बाद इसका एक प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रखें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News