Firefall: इस झरने से गिरती हैं आग की लपटें, कई सालों में देखने को मिलता है ये अद्भुत नजारा

Firefall

Firefall Hindi: देश और दुनिया में कई सारे खूबसूरत वाटरफॉल मौजूद हैं जिनकी खूबसूरती हमेशा ही पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करती है। वाटरफॉल से हमेशा सभी ने पानी बरसते देखा है लेकिन अगर यह कहा जाए कि एक ऐसा झरना भी है जिससे आग बरसती है तो कोई भी हैरान हो जाएगा। लेकिन यह महज बात नहीं बल्कि सच्चाई है, अमेरिका के योसेमाइट नेशनल पार्क (Yosemite National Park) में यह दुर्लभ नजारा देखने को मिलता है। इस अद्भुत अनुभव को महसूस करने और कैमरा में कैद करने के लिए सैलानियों की भीड़ यहां पर उमड़ती है।

ऐसा है अद्भुत Firefall

वाटरफॉल से आग बरसना अपने आप में एक अद्भुत बात है लेकिन यह दुर्लभ प्राकृतिक नजारा है जो वाटरफॉल को फायरफॉल बना देता है। यह नजारा कैलिफ़ोर्निया के योसेमाइट नेशनल पार्क में मौजूद एक हॉर्सटेल फॉल्स नामक झरने में देखा जाता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।