Most Expensive Wood: ये है दुनिया की सबसे महंगी लकड़ी, 1 किलो की कीमत में खरीदा जा सकता है 10 तोला सोना

Most Expensive Wood

Most Expensive Wood Of World: दुनिया में एक से बढ़कर एक और फेमस चीजें मौजूद है। कुछ चीजें ऐसी है जो अपनी खासियत की वजह से बहुत ज्यादा दामों में मिलती है। आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे पौधे के बारे में बताते हैं जिसकी अगर 1 किलो लकड़ी भी बिक जाती है तो आप लग्जरी कार या फिर 10 तोला सोना खरीद सकते हैं। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देते हैं।

बचपन से हम सभी यही सुनते हुए आए हैं कि चंदन की लकड़ी सबसे ज्यादा महंगी होती है। बाजार में इसकी कीमत की बात करें तो यह 7 से 8000 रुपए किलो में बिकती है। लेकिन जब आपको पता चले कि दुनिया में एक ऐसी लकड़ी भी है जिसकी कीमत 7 से 8000 पाउंड यानी 7 से 8 लाख है तो कोई भी चौंक जाएगा। इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यह वाकई में सच है। आज हम आपको बताते हैं कि यह लकड़ी कौन सी है और कहां पाई जाती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।