Name Astrology : बेहद खास है गौतम गंभीर की बेटियों के नाम, सबसे ज्यादा अनूठा है अर्थ

नाम (Name) का हमारे जीवन में काफी ज्यादा महत्व होता है। बिना नाम (Name Astrology) के इंसान अधूरा माना जाता है। ऐसे में जो भी व्यक्ति का नाम रखा जाता है वह उसके जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालता है।

Name Astrology

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। नाम (Name) का हमारे जीवन में काफी ज्यादा महत्व होता है। बिना नाम (Name Astrology) के इंसान अधूरा माना जाता है। ऐसे में जो भी व्यक्ति का नाम रखा जाता है वह उसके जीवन पर काफी गहरा प्रभाव डालता है। इतना ही नहीं नाम के पहले अक्षर से ही ज्योतिष शास्त्र में सब कुछ बता दिया जाता है। नाम के पहले अक्षर से ही व्यक्ति के जीवन के बारे में, व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्ति का कैरियर सब कुछ बता दिया जाता है। ऐसे में कुछ नाम बेहद खास होते हैं जिनका अनूठा अर्थ होता है। आज हम आपको ऐसे ही 2 नामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके नाम का अनूठा अर्थ है।

Must Read : Indore : पेट्रोल-डीजल की कारों से मेयर भार्गव ने किया तौबा, केंद्रीय मंत्री ने भी की थी ये अपील

आपको बता दें क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी बेटियों के नाम बेहद खास रखे हैं। दरअसल गौतम गंभीर अपनी बेटियों से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। वह आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी बेटी के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। इतना ही नहीं उनकी बेटियों के नाम सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा में बने हुए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gautam Gambhir (@gautamgambhir55)

दरअसल लोगों को गौतम गंभीर की दूसरी बेटी का नाम सबसे ज्यादा पसंद आता है। वह उसके नाम का अर्थ ढूंढने के लिए गूगल पर भी सर्च करते हैं। लेकिन आज तक कोई उसका अर्थ समझ नहीं पाया है। आज हम आपको गौतम गंभीर की बेटियों के नाम के अनूठे अर्थ बताने जा रहे हैं, तो चलिए जानते हैं

  • गौतम गंभीर की पहली बेटी का नाम है अनाइज़ा गंभीर। ये एक अरबी नाम है। इस नाम के कई अर्थ है। आपको बता दे, इस नाम का सबसे आसान अर्थ है आदरणीय। इस नाम हो हिंदी में अनैज़ा भी कहा जाता है। इसका मतलब होता है सुंदरता और दया।
  • उनकी दूसरी बेटी का नए है अज़ीन गंभीर। ये नए लोगों को बेहद पसंद है। सोशल मीडिया पर लगातार इस नाम की चर्चा होती रहती है। ये भी एक अरबी नाम है। इसका अर्थ सुंदरता होता है। मतलब जो बहुत प्यारा और खूबसूरत हो। आप भी अपने बच्चों को ऐसे नाम रख सकते हैं।
  • इतना ही नहीं क्रिकेटर युवराज सिंह ने भी अपने बेटे का एक अनोखा नाम रखा है। उनके बेटे के नाम को भी लोग काफी पसंद करते हैं। आपको बता दे, उनके बेटे का नाम है ओरियन कीच सिंह। इस नाम का मतलब है आकाश में सितारों का एक समूह।