Tips to get rid of shoe smell : जूतों में बदबू आने से हैं परेशान, तो अपनाएं ये आसान से टिप्स

Tips to get rid of shoe smell : आपके रोज के पहनने वाले जूतों में से ऐसी बदबू आने लगती है कि शर्मसार होना पड़ता है। हो सकता है आपकी वर्कप्लेस पर या कहीं आने जाने में कोई आपको जूतों से आ रही बदबू के लिए टोक दे। इसके बाद आपको सिवाय शर्मिंदगी के कुछ महसूस नहीं होगा। दरअसल, पैरों में पनपने वाले बैक्टीरिया की वजह से जूतों में बदबू आने लगती है। आप हर दूसरे दिन जूते तो धो नहीं सकते लेकिन कुछ टिप्स आजमा कर आप बदबू को जरूर कम कर सकते हैं, तो आइए आज के आर्टिकल में आपको इससे जुड़ी कुछ टिप्स बताते हैं, जिससे आपकी समस्या आसानी से दूर हो जाए…

बेकिंग सोडा

रात में सोने से पहले अपने जूतों में बेकिंग सोडा छिड़क दीजिए। एक चम्मच बेकिंग सोडा ही जूतों की बदबू दूर करने के लिए काफी है। बेकिंग सोडा जूतों से आ रही सीलन और पसीने की स्मेल दोनों को सोख लेता है। इससे बदबू आना कम हो जाती है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।