Popular Food: ये हैं मध्य प्रदेश के 5 लजीज व्यंजन, देखते ही मुंह में आ जाएगा पानी

भारत के मध्य में स्थित मध्य प्रदेश अपनी अनूठी संस्कृति और परंपरा के लिए पहचाना जाता है। यह जगह अपने बेहतरीन स्वाद के लिए भी जानी जाती है।

Popular Food

Popular Food: मध्य प्रदेश को हिंदुस्तान का दिल कहा जाता है। हिंदुस्तान का दिल कहीं जाने वाली यह जगह वाकई में किसी का भी दिल जीत सकती है। बात चाहे यहां की संस्कृति और परंपरा की करी जाए या फिर स्वादिष्ट व्यंजनों की यह सभी को बहुत पसंद आते हैं। मध्य प्रदेश आने वाले मेहमान कुछ करें ना करें लेकिन यहां के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखना कभी नहीं भूलते हैं।

अगर आप घूमने फिरने के शौकीन हैं और मध्य प्रदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं। तो आज हम आपके यहां के कुछ फेमस डिशेज के बारे में बताते हैं। जब आप मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों की गलियों में घूमेंगे तो आपके यहां जलेबी, समोसा, कचौड़ी जैसे शानदार स्ट्रीट फूड मिल जाएंगे। चलिए आज कुछ ऐसे व्यंजनों के बारे में बताते हैं जो इंदौर, उज्जैन, खंडवा, ग्वालियर जैसे शहरों में मिलते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।