World First Watch: 500 साल पहले बनाई गई थी दुनिया की सबसे पहली घड़ी, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

World First Watch

World First Watch History: आज के समय में हर व्यक्ति को घड़ी पहनने का बहुत शौक होता है और मार्केट में एक से बढ़कर एक वैरायटी और कीमत में आधुनिक घड़ियां आज के दौर में मिलने लगी है। लेकिन एक ऐसा समय भी था जब कुछ गिने-चुने अमीर लोगों के पास घड़ियां हुआ करती थी और वह उन्हें पहन कर अपनी शान सभी के सामने दिखाते थे।

यह वाकई में सोचने वाली बात है कि पूरी दुनिया में आम हो चुकी इस घड़ी को आखिरकार सबसे पहले किसने बनाया था और उस समय यह कैसी दिखती होगी। आपको बताते हैं कि दुनिया में पहली घड़ी का निर्माण किसने किया था यह किस तरह से बनी थी और यह कैसी दिखती है। इससे जुड़ी बातें जानकर आप निश्चित तौर पर हैरान हो जाएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।